द जेलर: ए स्टोरी ऑफ़ स्ट्रेंथ, रिडेम्पशन, एंड होप

द जेलर: ए स्टोरी ऑफ़ स्ट्रेंथ, रिडेम्पशन, एंड होप

जेलर किस बारे में है?

द जेलर एक आगामी भारतीय तमिल भाषा की एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जो नेल्सन द्वारा लिखित और निर्देशित और सन पिक्चर्स के कलानिधि मारन द्वारा निर्मित है। इसमें रजनीकांत, शिव राजकुमार, तमन्ना भाटिया और राम्या कृष्णन हैं। यह फिल्म अगस्त 2023 में रिलीज होने वाली है।

फिल्म एक जेल वार्डन की कहानी है जिसे खतरनाक कैदियों के एक समूह से निपटने के लिए मजबूर किया जाता है। हालाँकि, जैसे-जैसे वह उन्हें जानने लगता है, उसे समझ आने लगता है कि वे सिर्फ अपराधी नहीं हैं, बल्कि उनकी अपनी कहानियाँ और संघर्ष भी हैं। अंततः वार्डन को मुक्ति और आशा की शक्ति समझ में आती है, और वह कैदियों को प्रकाश की ओर वापस जाने का रास्ता खोजने में मदद करता है।

आपको द जेलर क्यों देखना चाहिए?

द जेलर एक शक्तिशाली फिल्म है जो ताकत, मुक्ति और आशा के विषयों की पड़ताल करती है। यह उन लोगों की कहानी है जिन्होंने गलतियाँ की हैं, लेकिन जो अभी भी बदलाव करने में सक्षम हैं। यह फिल्म यह भी याद दिलाती है कि सबसे अंधेरी जगहों में भी बेहतर भविष्य की उम्मीद हमेशा बनी रहती है।

यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि आपको द जेलर क्यों देखना चाहिए:

  • दमदार प्रदर्शन: द जेलर के कलाकारों ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। जेल वार्डन के रूप में रजनीकांत विशेष रूप से अच्छे हैं, और वह भूमिका में बहुत गहराई और मानवता लाते हैं।
  • हृदयस्पर्शी कहानी: द जेलर मुक्ति और आशा के बारे में एक हृदयस्पर्शी कहानी है। यह निश्चित रूप से सभी उम्र के दर्शकों के दिलों को छू जाएगा।
  • सकारात्मक संदेश: द जेलर एक ऐसी फिल्म है जो दिखाती है कि सबसे अंधेरी जगहों में भी बेहतर भविष्य की उम्मीद हमेशा बनी रहती है। यह एक संदेश है जिसे हम सभी को सुनने की जरूरत है, खासकर आज की दुनिया में।

आप जेलर से क्या सीख सकते हैं?

द जेलर एक ऐसी फिल्म है जो हमें ताकत, मुक्ति और आशा के बारे में बहुत कुछ सिखाती है। यहां कुछ सबक दिए गए हैं जो हम फिल्म से सीख सकते हैं:

  • हर किसी को एक दूसरा मौका मिलना चाहिए।
  • मोक्ष संभव है.
  • आशा हमेशा मौजूद रहती है, यहां तक कि सबसे अंधकारमय समय में भी।
  • हम सभी परिवर्तन करने में सक्षम हैं।

प्रोडक्शन स्टूडियो

सन पिक्चर्स चेन्नई, भारत में स्थित एक भारतीय फिल्म वितरण और उत्पादन स्टूडियो है। यह सन टीवी नेटवर्क की एक इकाई है, जो सन ग्रुप का एक हिस्सा है। 2000 में स्थापित, इसने टीवी फिल्म सिरागुगल का निर्माण शुरू किया और बाद में इसने तमिल भाषा की फिल्मों का निर्माण और वितरण शुरू किया।

सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्मों में शामिल हैं:

  • नान (2012)
  • कथ्थी (2014)
  • थेरी (2016)
  • 2.0 (2018)
  • बिगिल (2019)

सन पिक्चर्स अपने उच्च बजट प्रोडक्शन और शीर्ष प्रतिभाओं को आकर्षित करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। स्टूडियो का सफलता का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है, और यह भारत में सबसे सम्मानित प्रोडक्शन स्टूडियो में से एक है।

निर्माता

कलानिधि मारन एक भारतीय मीडिया मुगल और सन ग्रुप के अध्यक्ष और संस्थापक हैं। वह तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री मुरासोली मारन के बेटे हैं। कलानिधि मारन ने 1990 के दशक की शुरुआत में मीडिया उद्योग में अपना करियर शुरू किया और उन्होंने 1993 में सन टीवी नेटवर्क की स्थापना की। सन टीवी नेटवर्क अब भारत में सबसे बड़े मीडिया समूहों में से एक है, और इसके पास कई टेलीविजन चैनल, समाचार पत्र और एफएम हैं। रेडियो स्टेशनों।

कलानिधि मारन एक फिल्म निर्माता भी हैं, और उन्होंने कई सफल तमिल फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें शामिल हैं:

  • एंथिरन (2010)
  • शिवाजी (2007)
  • नान (2012)
  • कथ्थी (2014)
  • थेरी (2016)

कलानिधि मारन को प्रतिभा पर गहरी नजर रखने के लिए जाना जाता है और उनमें सफल फिल्में बनाने की क्षमता है। वह तमिल फिल्म उद्योग में सबसे सम्मानित निर्माताओं में से एक हैं, और उन्हें यकीन है कि आने वाले वर्षों में भी वह सफल फिल्मों का निर्माण जारी रखेंगे।

निदेशक

नेल्सन दिलीपकुमार एक भारतीय निर्देशक और पटकथा लेखक हैं जो मुख्य रूप से तमिल सिनेमा में काम करते हैं। वह अपनी एक्शन थ्रिलर और डार्क ह्यूमर के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्मों में शामिल हैं:

  • कोलामावु कोकिला (2018)
  • डॉक्टर (2021)
  • जानवर (2022)

नेल्सन दिलीपकुमार ने अपने करियर की शुरुआत स्टार विजय में सहायक पटकथा लेखक के रूप में की। उन्होंने 2018 की फिल्म कोलामावु कोकिला से निर्देशन की शुरुआत की, जिसमें नयनतारा ने अभिनय किया। फ़िल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और इसने नॉर्वे तमिल फ़िल्म महोत्सव में नेल्सन को सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार जीता।

नेल्सन की दूसरी फिल्म, डॉक्टर, भी आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही। फिल्म में शिवकार्तिकेयन और प्रियंका अरुल मोहन ने अभिनय किया। डॉक्टर 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म थी।

नेल्सन की तीसरी फिल्म, बीस्ट, 2022 में रिलीज़ हुई थी। फिल्म में विजय और पूजा हेगड़े ने अभिनय किया था। बीस्ट व्यावसायिक रूप से भी सफल रही और इसने दुनिया भर में ₹200 करोड़ से अधिक की कमाई की।

नेल्सन दिलीपकुमार तमिल फिल्म उद्योग में एक उभरते सितारे हैं। वह फिल्म निर्माण की अपनी अनूठी शैली के लिए जाने जाते हैं और उन्हें यकीन है कि आने वाले वर्षों में भी वह सफल फिल्में बनाते रहेंगे।

कथानक

द जेलर एक आगामी भारतीय तमिल भाषा की एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जो नेल्सन द्वारा लिखित और निर्देशित और सन पिक्चर्स के कलानिधि मारन द्वारा निर्मित है। इसमें रजनीकांत, शिव राजकुमार, तमन्ना भाटिया और राम्या कृष्णन हैं। फिल्म एक जेल वार्डन की कहानी है जिसे खतरनाक कैदियों के एक समूह से निपटने के लिए मजबूर किया जाता है। हालाँकि, जैसे-जैसे वह उन्हें जानने लगता है, उसे समझ आने लगता है कि वे सिर्फ अपराधी नहीं हैं, बल्कि उनकी अपनी कहानियाँ और संघर्ष भी हैं। अंततः वार्डन को मुक्ति और आशा की शक्ति समझ में आती है, और वह कैदियों को प्रकाश की ओर वापस जाने का रास्ता खोजने में मदद करता है।

फिल्म की आधिकारिक घोषणा फरवरी 2022 में कार्यकारी शीर्षक थलाइवर 169 के साथ की गई थी, जो रजनीकांत की 169वीं फिल्म थी, जबकि आधिकारिक शीर्षक जेलर की घोषणा जून में की गई थी। मुख्य फोटोग्राफी अगस्त 2022 में चेन्नई में शुरू हुई और जून 2023 में समाप्त हुई। संगीत अनिरुद्ध रविचंदर द्वारा रचा गया है, जबकि छायांकन और संपादन विजय कार्तिक कन्नन और आर. निर्मल द्वारा संभाला गया था। जेलर 10 अगस्त 2023 को रिलीज़ होने वाली है।

कहानी

द जेलर एक आगामी भारतीय तमिल भाषा की एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जो नेल्सन द्वारा लिखित और निर्देशित और सन पिक्चर्स के कलानिधि मारन द्वारा निर्मित है। इसमें रजनीकांत, शिव राजकुमार, तमन्ना भाटिया और राम्या कृष्णन हैं। फिल्म एक जेल वार्डन की कहानी है जिसे खतरनाक कैदियों के एक समूह से निपटने के लिए मजबूर किया जाता है। हालाँकि, जैसे-जैसे वह उन्हें जानने लगता है, उसे समझ आने लगता है कि वे सिर्फ अपराधी नहीं हैं, बल्कि उनकी अपनी कहानियाँ और संघर्ष भी हैं। अंततः वार्डन को मुक्ति और आशा की शक्ति समझ में आती है, और वह कैदियों को प्रकाश की ओर वापस जाने का रास्ता खोजने में मदद करता है।

यहां कहानी का संभावित विस्तार दिया गया है:

वार्डन, जिसका किरदार रजनीकांत ने निभाया है, एक सख्त लेकिन निष्पक्ष व्यक्ति है जो कैदियों को लाइन में रखने के लिए दृढ़ संकल्पित है। हालाँकि, उसे जल्द ही एहसास होता है कि जब उसका सामना कैदियों के एक समूह से होता है जो उसकी कल्पना से भी अधिक खतरनाक होते हैं तो वह अपने आप से बाहर हो चुका होता है।

शिव राजकुमार द्वारा अभिनीत एक क्रूर अपराधी के नेतृत्व में कैदी जेल से भागने के लिए कृतसंकल्प हैं। उन्होंने दंगा शुरू कर दिया और वार्डन और अन्य जेल कर्मचारियों को बंधक बना लिया। वार्डन को कैदियों को नियंत्रण में रखने और उन्हें भागने से रोकने के लिए अपने सभी कौशल और अनुभव का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

इस प्रक्रिया में, वार्डन कैदियों और उनकी कहानियों के बारे में और अधिक जानना शुरू कर देता है। उसे एहसास होता है कि वे सिर्फ अपराधी नहीं हैं, बल्कि ऐसे लोग भी हैं जिनके साथ समाज ने अन्याय किया है। वह उनमें मुक्ति की संभावना देखना शुरू कर देता है, और वह उनके जीवन को बदलने में मदद करने के लिए उनके साथ काम करना शुरू कर देता है।

अंत में, वार्डन कैदियों को भागने से रोकने में सक्षम होता है और वह उन्हें जीवन में एक नया रास्ता खोजने में मदद करता है। वह सीखता है कि सबसे खतरनाक अपराधी भी परिवर्तन करने में सक्षम हैं, और उसे मुक्ति की शक्ति देखने को मिलती है।

यह कहानी का सिर्फ एक संभावित विस्तार है। द जेलर की वास्तविक कहानी को अभी भी गुप्त रखा गया है, लेकिन मुझे यकीन है कि यह मुक्ति की शक्ति के बारे में एक शक्तिशाली और प्रेरक कहानी होगी।

रिलीज़ की तारीख

10 अगस्त 2023

स्क्रीनशॉट

निष्कर्ष

द जेलर एक सकारात्मक संदेश देने वाली एक सशक्त और दिल छू लेने वाली फिल्म है। यह एक ऐसी फिल्म है जो देखने के बाद भी लंबे समय तक आपके साथ रहेगी। यह प्रत्येक के लिए मेरे द्वारा जबरदस्त अनुशंसित।

फिल्म के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट देखें

आप मेरा दूसरा ब्लॉग भी देख सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*