फुकरे 3: रिलीज की तारीख, प्लॉट, निर्माता, निर्देशक, आदि।

फुकरे 3: रिलीज की तारीख, प्लॉट, निर्माता, निर्देशक, आदि।

परिचय

फुकरा वापस आ गए हैं! फुकरे फ्रैंचाइज़ी की बहुप्रतीक्षित तीसरी किस्त आखिरकार यहाँ है, और यह निश्चित रूप से हँसी-मजाक का विषय है।

फुकरे 3 फुकरे रिटर्न्स की घटनाओं के कुछ साल बाद की कहानी है। फुकरा अब बड़े हो गए हैं और अपने जीवन में आगे बढ़ गए हैं। लेकिन जब वे एक नए घोटाले के कारण फिर से एकजुट होते हैं, तो वे खुद को और भी अधिक हास्यास्पद और दिल छू लेने वाली स्थितियों में पाते हैं।

फिल्म में पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह और ऋचा चड्ढा हैं और इसका निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा ने किया है। ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका है और ऐसा लग रहा है कि फुकरे 3 पिछली फिल्मों से भी ज्यादा मजेदार होने वाली है।

ट्रेलर में हम फुकरों को हर तरह की मुसीबत में फंसते हुए देखते हैं। वे फर्जी डिग्रियाँ बेचने की कोशिश कर रहे हैं, वे नशीली दवाओं के सौदे में शामिल हो रहे हैं, और वे एक बैंक को लूटने की भी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच, वे हमेशा एक-दूसरे का समर्थन करते हैं।

फुकरे 3 का प्रोडक्शन स्टूडियो

एक्सेल एंटरटेनमेंट एक भारतीय प्रोडक्शन कंपनी है जिसकी स्थापना 1999 में रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने की थी। उन्होंने अब तक की कुछ सबसे सफल हिंदी फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें दिल चाहता है, रॉक ऑन!!, डॉन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और गली शामिल हैं। लड़का।

एक्सेल एंटरटेनमेंट अपने गुणवत्तापूर्ण प्रोडक्शन और युवाओं की नब्ज पकड़ने की क्षमता के लिए जाना जाता है। वे सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए भी जाने जाते हैं और उन्होंने महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने वाली फिल्मों का निर्माण किया है।

फुकरे 3 एक्सेल एंटरटेनमेंट की नवीनतम फिल्म है। यह फुकरे फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त है, जो दिल्ली के दोस्तों के एक समूह के दुस्साहस पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा ने किया है और इसमें पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, ऋचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी हैं।

यहां एक्सेल एंटरटेनमेंट के बारे में कुछ अतिरिक्त विवरण दिए गए हैं:

  • उन्होंने 30 से अधिक फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें से 10 ने बॉक्स ऑफिस पर ₹100 करोड़ (US$13 मिलियन) से अधिक की कमाई की है।
  • उन्होंने 12 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 11 फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं।
  • वे सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति प्रतिबद्ध हैं और उन्होंने ऐसी फिल्में बनाई हैं जो महिला सशक्तिकरण, बाल श्रम और एचआईवी/एड्स जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों को संबोधित करती हैं।
  • वे भारतीय फिल्म उद्योग में एक अग्रणी शक्ति हैं और उच्च गुणवत्ता वाली फिल्में बनाते रहते हैं जो दर्शकों का मनोरंजन और ज्ञानवर्धन करती हैं।

फुकरे 3 के निर्माता

रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर भारतीय फिल्म उद्योग के दो सबसे सफल निर्माता हैं। वे एक्सेल एंटरटेनमेंट के सह-संस्थापक हैं, जिसने अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें दिल चाहता है, रॉक ऑन!!, डॉन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और गली बॉय शामिल हैं।

सिधवानी और अख्तर दोनों भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद से स्नातक हैं। प्रबंधन सलाहकार के रूप में काम करते समय उनकी मुलाकात हुई और उन्होंने 1999 में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू करने का फैसला किया।

एक्सेल एंटरटेनमेंट उच्च गुणवत्ता वाली फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है जो मनोरंजक और विचारोत्तेजक दोनों हैं। वे सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए भी जाने जाते हैं और उन्होंने महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने वाली फिल्मों का निर्माण किया है।

सिधवानी और अख्तर दोनों को फिल्म का शौक है और वे ऐसी फिल्में बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो बदलाव लाएगी। वे भारतीय फिल्म उद्योग में एक ताकतवर ताकत हैं और वे ऐसी फिल्में बनाते रहते हैं जो दर्शकों का मनोरंजन और ज्ञानवर्धन करती हैं।

यहां रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के बारे में कुछ अतिरिक्त विवरण दिए गए हैं:

  • रितेश सिधवानी एक्सेल एंटरटेनमेंट के सीईओ हैं। वह अपने व्यावसायिक कौशल और प्रतिभा को पहचानने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं।
  • फरहान अख्तर एक्सेल एंटरटेनमेंट के क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। वह एक अभिनेता, निर्देशक और पटकथा लेखक हैं। वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा और दर्शकों से जुड़ने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं।
  • सिधवानी और अख्तर दोनों फिल्म निर्माण प्रक्रिया के विकास से लेकर उत्पादन और विपणन तक सभी पहलुओं में शामिल हैं।
  • वे दोनों ऐसी फिल्में बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो मनोरंजक और विचारोत्तेजक दोनों हों।
  • वे भारतीय फिल्म उद्योग में एक ताकतवर ताकत हैं और वे ऐसी फिल्में बनाते रहते हैं जो दर्शकों का मनोरंजन और ज्ञानवर्धन करती हैं।

फुकरे 3 के निर्देशक

मृगदीप सिंह लांबा एक भारतीय फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक हैं। उन्हें फुकरे फ्रेंचाइजी के निर्देशन के लिए जाना जाता है, जिसमें फुकरे (2013), फुकरे रिटर्न्स (2017), और फुकरे 3 (2023) शामिल हैं।

लांबा का जन्म दिल्ली में हुआ था और उन्होंने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन से फिल्म की पढ़ाई की थी। उन्होंने 2011 की फिल्म तीन था भाई से अपने निर्देशन की शुरुआत की, जो एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक विफलता थी। हालाँकि, उनकी दूसरी फिल्म, फुकरे, स्लीपर हिट रही और उनके करियर की शुरुआत हुई।

लांबा अपने हास्य और दर्शकों से जुड़ने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। उन्हें प्रासंगिक चरित्र बनाने की उनकी क्षमता के लिए भी जाना जाता है।

फुकरे के अलावा लांबा ने फिल्म चुट्ज़पा (2021) और रूही (2021) का भी निर्देशन किया है। वह अमेज़ॅन प्राइम वीडियो श्रृंखला इनसाइड एज के लेखक भी हैं।

लांबा भारतीय फिल्म उद्योग में एक उभरता हुआ सितारा हैं। वह अपनी अनूठी आवाज और दर्शकों को प्रभावित करने वाली कहानियां बताने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। उन्हें यकीन है कि आने वाले वर्षों में भी वे बेहतरीन फिल्में बनाते रहेंगे।

मृगदीप सिंह लांबा के बारे में कुछ अतिरिक्त विवरण यहां दिए गए हैं:

  • वह एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन से स्नातक हैं।
  • वह स्वयं को फुकरे फ्रेंचाइजी का प्रशंसक मानते हैं और तीसरी किस्त का निर्देशन करने के लिए उत्साहित थे।
  • वह अपने हास्य और प्रासंगिक चरित्र बनाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं।
  • वह भारतीय फिल्म उद्योग में एक उभरता हुआ सितारा हैं और आने वाले वर्षों में भी बेहतरीन फिल्में बनाते रहेंगे।

फुकरे 3 की कथानक

फुकरा वापस आ गए हैं! कुछ वर्षों के बाद, जब वे एक नए घोटाले में शामिल हो जाते हैं, तो मिसफिट्स का प्यारा समूह फिर से एकजुट हो जाता है। इस बार, वे संदिग्ध छात्रों को फर्जी डिग्रियां बेचने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन चीजें योजना के मुताबिक नहीं होतीं और फुकरा जल्द ही खुद को अपने सिर पर पाता है।

फिल्म दिल्ली, भारत पर आधारित है, और फुकरों का अनुसरण करती है क्योंकि वे दुनिया में अपना रास्ता बनाने की कोशिश करते हैं। रास्ते में, उनका सामना रंगीन किरदारों से होता है, जिनमें एक भ्रष्ट कॉलेज डीन, एक ड्रग डीलर और एक बॉलीवुड स्टार शामिल हैं।

ढेर सारी उद्धृत करने योग्य पंक्तियों और मजेदार क्षणों के साथ, यह फिल्म निश्चित रूप से हंसी का एक दंगा होगी। लेकिन इसमें एक दिल भी होगा, क्योंकि फुकरा दोस्ती और वफादारी का महत्व सीखते हैं।

रिलीज की तारीख

28 सितंबर, 2023

शैलियाँ

  • कॉमेडी
  • क्राइम

स्क्रीनशॉट

निष्कर्ष

फुकरे 3 फुकरे फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त है। यह फुकरे रिटर्न्स की घटनाओं के कुछ साल बाद की कहानी है, और फुकरे अब बड़े हो गए हैं और अपने जीवन में आगे बढ़ गए हैं। हालाँकि, जब वे एक नए घोटाले में शामिल हो जाते हैं तो वे जल्द ही फिर से एकजुट हो जाते हैं।

ढेर सारी उद्धृत करने योग्य पंक्तियों और मजेदार क्षणों के साथ, यह फिल्म निश्चित रूप से हंसी का एक दंगा होगी। दिल का होना भी निश्चित है, क्योंकि फुकरे दोस्ती और वफादारी का महत्व सीखते हैं।

मुझे आशा है कि आप फुकरे 3 के लिए उतने ही उत्साहित होंगे जितना मैं हूँ! मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि फुकरा इस नई किस्त में क्या कर रहे हैं।

फिल्म के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट देखें

आप मेरा दूसरा ब्लॉग भी देख सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*